Saturday 26 March 2016

गिड़ा में विशाल राजपूत समाज स्नेह मिलन समारोह संपन्न।

गिड़ा में आज विशाल राजपूत समाज स्नेह मिलन समारोह संपन्न हुआ। कार्यक्रम में नरपत सिंह भाटी द्वारा दान की गई जमीन पर राजपूत समाज के लिए छात्रावास, सामाजिक संस्कारों की संंस्था और सामाजिक भवन का शिलान्यास हुआ। इस अवसर पर तारातरा मठाधीश और राजपूत युवा समिति के संरक्षक प्रताप पुरी जी महाराज ने संदेश देते हुए समाज को नशे से मुक्त होने और राजपूती संस्कारों पर खरे उतरते हुए समाज को नव राष्ट्र का निर्माण करने पर जोर देने की अपील की। कार्यक्रम में पुष्कर से पधारे संत समताराम ने राजपूत को नहीं राजपूती को खोजने की बात जोर दिया वहीं परेऊ मठाधीश औंकार भारती जी ने समाज को छात्रावास निर्माण के लिए बधाई दी।

समारोह के मुख्य अतिथि मनोज सिंह न्यांगली रहे जिन्होंने छात्रावास निर्माण के लिए बधाई देते हुए समाज को राजनीति में पार्टी पिछलग्गु न बनते हुए राजनैतिक विकल्प खोजने की सलाह दी। करनी सेना राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी ने हर संभव इस छात्रावास के लिए मदद का भरोसा दिलाया और साथ ही भामाशाहों से मदद का विश्वास दिलाया। पूर्ण मंत्री राजेन्द्र सिंह जी गुढ़ा ने समाज को एक होकर इस तरह समाज उत्थान के कार्य करने की प्रेरणा के साथ अपने लिए सही राजनैतिक नेतृत्व तलाश करने की नसीहत दे डाली।कांग्रेस प्रदेश सचिव करन सिंह उचियारड़ा ने छात्रावास के लिए आर्थिक मदद का भरोसा दिया और हर संभव साथ रहने का विश्वास दिलाया। कार्यक्रम में स्वरूप सिंह जी चाडी साहब ने समाज को नशे से दूर रहने की नसीहत देते हुए शिक्षा के महत्व को समझने पर जोर दिया ताकि प्रतिभाएँ बाहर निकल कर आए। कार्यक्रम में राजेन्द्र सिंह जी भिंयाड़, उम्मेद सिंह जी करीरी, विश्वनाथ प्रताप सिंह रेटा समेत अन्य मेहमानों ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

समारोह में छात्रावास निर्माण के लिए बोलियाँ लगी जिसमें लोगों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। इसके साथ ही प्रताप पुरी जी और मुख्य अतिथि मनोज सिंह न्यांगली ने प्रतिभाओं का सम्मान किया। समिति के अध्यक्ष जबर सिंह गिड़ा ने सभी मेहमानों का आभार व्यक्त किया। मंच का संचालन रघुवीर सिंह तामलोर ने किया।

No comments:

Post a Comment