Sunday 12 June 2016

भाव से कथा सुनने से भागवत कथा का रास मिलता

12 जून बायतु
भाव से कथा सुनने से भागवत कथा का रास मिलता है
-दूसरे दिन भी हजारो की संख्या में कथा सुनने पहुंचे श्रोता
  उपखण्ड मुख्यालय पर स्थित नवनिर्मित श्री नाथ जी की हवेली में चल रही श्रीमद्भागवत कथा एंव पुष्टि महोत्सव के दूसरे दिन रविवार को मूलक पीठाधीश्वर के स्वामी राजेन्द्र दास देवाचार्य महाराज ने वेद व महाभारत का वर्णन किया गया, इस दौरान भगवान व्यास के जन्म प्रसग सुनाते हुए उल्लेख करते हुए कहा कि भागवत कथा को भाव से सुनने वाले श्रोताओ को कथा के रास की प्राप्ति होती है !
उन्होंने इस दौरान भारत वर्ष में हो रहे भूर्ण हत्या एक बड़ा अभिशाप है इससे ब्रह्म हत्या से बड़ा पाप माना है !
भूर्ण हत्या का बढ़ने का मूल कारण गो वंश से लोगो का जुड़ाव नही होना व लगातार हो रही गो हत्या है वही देशी गौ वंश को बढ़ाने का आग्रह किया !
वाचन करते हुए बताया कि गौ वंश के प्रति लोगो की जब आस्था जुड़ेगी तभी भूर्ण हत्या जेसी घटनाओ पर अंकुश लग सकता है !

कउखेड़ा में हो विशाल गौशाला का निर्माण
कथा वाचक ने बाड़मेर के काऊखेड़ा क्षेत्र को गौवंश का आश्रम स्थल बताते हुए बताया कि यहा गौवंश की संख्या बहुतायात में बताए जा रहे है इसलिए विशाल गौशाला का निर्माण करने का आग्रह किया !
दूसरे दिन भी लोगो का उमड़ा हुजूम-
सात दिवसीय अष्टोतरशत श्री मद्भागवत महापुराण परायण एंव पुष्टि महोत्सव के दूसरे दिन रविवार को महिलाओ व पुरुषो की हजारो की संख्या में कथा सुनने के लिए पहुंचे !इस दौरान कथा कमेटी के अध्यक्ष बांकाराम धतरवाल,चेनाराम कड़वासरा,उम्मेदाराम चौधरी,महेंद्र चौपड़ा,जसराज धतरवाल,पण्डित अनिल विशिष्ठ ,गोशाई राम जाखड़,प्रेमाराम जाखड़,लक्ष्मणसिंह गोदारा ,गिड़ा प्रधान लक्ष्मण राम डेलू सहित कई भक्तगण मौजूद थे !

No comments:

Post a Comment