Wednesday 20 July 2016

मिड डे मील की समीक्षा, उपयोगिता प्रमाण पत्र शीध्र भेजने के निर्देश


बाडमेर,। मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल. नेहरा की अध्यक्षता में बुधवार को मिड डे मील कार्यक्रम की जिला स्तरीय संचालन समिति की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में माह जून, 16 तक खाद्यान्न के आवंटन, उठाव एवं वितरण की विस्तृत समीक्षा की गई।
इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी नेहरा ने कहा कि विद्यालयों में मिड डे मील का पर्याप्त मात्रा में स्टॉक रहना चाहिए तथा किसी भी हालत में स्टॉक खत्म होने पर भोजन पकना बन्द होने की हालत नहीं होनी चाहिए। उन्हाने खाद्यान्न के उठाव एवं वितरण की विस्तृत समीक्षा की तथा भोजन पकाने वाली महिलाओं को समय पर कन्वर्जन्स राशि के भुगतान के निर्देश दिए।
उन्होने कुक कम हेल्पर के भुगतान, विद्यालयों में गैस कनेक्शन की उपलब्धता तथा ऑन लाईन फिडिंग की भी समीक्षा की तथा सॉफ्टवेयर के अनुसार अद्यतन आंकडों कीे फिडिंग करने के निर्देश दिए। उन्होने कुकिंग कन्वर्जन राशि के भुगतान की सूची विद्यालय वार भेजने के निर्देश दिए। उन्होने विद्यालयों में भौतिक सुविघा के तहत आवंटित राशियों के कार्य पूर्णता एवं उपयोगिता प्रमाण पत्र 31 जुलाई से पूर्व भिजवाने के निर्देश दिए।
बैठक में जिला रसद अधिकारी राकेश शर्मा ने प्रथम तिमाही के खाद्यान्न के आवंटन, उठाव एवं वितरण कीे जानकारी कराई। उन्होने बताया कि द्वितीय त्रिमाही के खाद्यान्न का आवंटन प्राप्त हो चुका है, शीध्र मॉग की सूचना भिजवाए ताकि खाद्यान्न का वितरण किया जा सकें।
बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी कैलाशचन्द्र तिवारी सहित सभी ब्लॉक प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
-0-

No comments:

Post a Comment