Monday 25 July 2016

भामाशाह शिविरो का आयोजन आज से


बाड़मेर, 25 जुलाई। राज्य सरकार के निर्देशानुसार भामाशाह प्लेटफाॅर्म से लाभ हस्तान्तरण प्रक्रिया के व्यापक प्रचार-प्रसार तथा आमजन को आने वाली समस्याओं एवं शंका समाधान के लिए बाड़मेर जिले में  26 जुलाई मंगलवार से से भामाशाह सुविधा एवं समाधान शिविरों का आयोजन होगा।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 26 से 28 जुलाई को बालोतरा, धोरीमना, सिवाना एवं 26 से 29 जुलाई को सेड़वा, 27 से 29 जुलाई तक सिणधरी, 28 से 29 जुलाई तक कल्याणपुर, गिड़ा, 28 से 30 जुलाई तक शिव, 29 से 30 जुलाई तक समदड़ी, 30 जुलाई एवं 1 से 2 अगस्त तक धनाऊ, 1 से 2 अगस्त तक पाटौदी,1 से 3 अगस्त तक गुड़ामालानी, गडरारोड, 1 से 5 अगस्त तक बाड़मेर, 2 से 4 अगस्त तक बायतु, रामसर एवं 3 से 5 अगस्त चैहटन पंचायत समिति मंे शिविर आयोजित होगा।
यह कार्य होंगे संपादितः शिविरो  के दौरान पास मशीन से राशन सामग्री वितरण एवं माइक्रो एटीएम से राशि आहरण करने, अवितरित रुपे कार्ड, पिन नं का वितरण, रुपे कार्ड का महत्व, वितीय साक्षरता के बारे में  लोगों को जागरूक करने एवं प्रचार-प्रसार के लिए सामग्री उपलब्ध कराने ,अवितरित भामाशाह कार्डो का वितरण शेष रहे परिवारों,सदस्यों का आधार,भामाशाह नामांकन एवं सीडिंग करवाने के साथ बैंक खाते खोले जाएंगे। इन शिविरांे में पंचायतवार एनएफएसए एवं पेंशनर की सूची भी प्रदर्शित की जाएगी।

No comments:

Post a Comment