Wednesday 12 August 2015

शिक्षकों का आक्रोश, शिक्षा मंत्री का जलाया पुतला

बाड़मेर 12 अगस्त। राजकीय विद्यालयों में समय वृद्धि,स्टाफिंग पैटन सहित शिक्षक,शिक्षा,शिक्षार्थी विरोधी नीतियों को लेकर राजस्थान शिक्षा एवं शिक्षक बचाओ संयुक्त मोर्चा की ओर से किये जा रहे आन्दोलन व क्रमिक अनशन के बाद शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी की ओर से बार बार शिक्षकों के संबंध में की जा रही अपमान जनक टिप्पणियों व शिक्षा मंत्री के तानाशाह व हठधर्मिता पूर्ण रवैये के विरोध में राज्य भर में शिक्षकों का आक्रोश बढता जा रहा है,बढते आक्रोश के बीच बुधवार को संयुक्त मोर्चा के प्रदेश व्यापी आहवान पर शिक्षकों ने जिला मुख्यालय पर शिक्षामंत्री का पूतला जला विरोध जाहिर किया। संयुक्त  मोर्चा प्रवक्त ा नूतनपूरी गोस्वामी ने बताया कि प्रदेश व्यापी आहवान पर दोपहर दो बजे महावीर पार्क में भारी बारिश के बीच सभा का आयोजन हुआ, सभा को बन्नाराम चैधरी,शेरसिंह भुरटिया,बांकाराम सांजटा,किशनलाल प्रजापत,दीपक ठक्कर,घमडाराम कडवासरा ने सम्बोधित किया ओर संयुक्त मोर्चा की ओर से चलाये जा रहे आन्दोलन पर शिक्षा मंत्री की हठधर्मिता नीति पर रोष जाहिर कर आन्दोलन तेज करने की चेतावनी दी।
कलेक्ट्रेट के समक्ष फंूका पुतला - संयुक्त मोर्चा प्रवक्त ा नूतनपूरी गोस्वामी ने बताया कि महावीर पार्क में हुई सभा पश्चात शिक्षकों ने रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुच विरोध प्रदर्शन करते हुए शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी का पुतला फूंका ओर राज्य सरकार की शिक्षक,शिक्षा,शिक्षार्थी विरोधी नीतियो पर रोष जता आन्दोलन तेज करने की चेतावनी देकर जयपुर की ओर कूच किया ।
आज बैठेंगे क्रमिक अनशन पर-संयुक्त मोर्चा प्रवक्त ा नूतनपूरी गोस्वामी ने बताया कि शिक्षा संकुल जयपुर पर चल रहे धरने मे शिरकत करते हुए गुरूवार को बाडमेर जिले के 51 शिक्षक क्रमिक अनशन पर बैठेंगे।

No comments:

Post a Comment